यूआईटी और निगम अधिकारियों के साथ लेघा कॉलोनी पहुंचे शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला

हमारा बीकानेर। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने मंगलवार को नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिरडा तथा नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा के साथ श्रीरामसर रोड स्थित लेघा कॉलोनी का दौरा किया तथा वहां सभी आधारभूत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि श्रीरामसर चौराहे से कॉलोनी की ओर जाने वाली मुख्य रोड पर सीसी अथवा डामर सड़क बनाई जाए। इसके लिए आवश्यक सर्वे करते हुए अविलंब कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने लेघा कॉलोनी में ड्रेनेज और सीवरेज समस्या के निस्तारण के लिए प्रभावी कार्यवाही करने को कहा तथा निर्देश दिए कि कॉलोनी के सीवरेज को श्रीरामसर रोड के मुख्य सीवरेज से जोड़ा जाए। स्थानीय नागरिकों ने बताया कि वर्तमान में बरसात आने पर वर्तमान में यहां सड़क पर पानी जमा हो जाता है, जिससे यहां रहने वाले लोगों का आवागमन दूभर हो जाता है।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि कॉलोनी के अंतिम छोर तक रहने वाले परिवारों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध हो सके इसके लिए यहां आठ इंच की पाइप लाइन डाली जाए। वर्तमान में यहां मुख्य पाइपलाइन पांच इंच की होने के कारण अंतिम छोर के घरों को परेशानी होती है। इसके लिए उन्होंने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता विजय वर्मा को दूरभाष पर निर्देश दिए और अगले दस दिनों में यह कार्य पूर्ण कारवाने को कहा। इस दौरान नगर विकास न्यास के अधीक्षण अभियंता राजीव गुप्ता, मक्खन लाल आचार्य, मदनलाल जोशी, ओम प्रकाश पंवार, मेघराज पंवार, आईदान भाटी, बंशीलाल आचार्य, हजारीमल देवड़ा, रवि पारिक मौजूद रहे।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

श्री काल भैरव मंदिर में उज्जैन से आएगी अखंड ज्योत, सात दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का होगा आयोजन

हमारा बीकानेर। बीकानेर से मात्र 6 किलोमीटर दूरी पर कानासर रोड स्थित श्री काल भैरव मंदिर मे…