महात्मा गांधी स्कूल्स में लेक्चरर की पोस्टिंग के लिए इंटरव्यू 12 अक्टूबर से शुरू

हमारा बीकानेर। महात्मा गांधी स्कूल्स में लेक्चरर की पोस्टिंग के लिए शिक्षा विभाग एक बार फिर लेक्चरर के इंटरव्यू करेगा। इसके लिए 22 स्कूल्स के पचास से ज्यादा पदों के लिए 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक इंटरव्यू की डेट्स तय कर दी गई है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। ऑनलाइन होने वाले इन इंटरव्यू में सिर्फ माध्यमिक शिक्षा में कार्यरत लेक्चरर ही हिस्सा ले सकेंगे।

अग्रवाल ने बताया कि इन स्कूल्स में पोस्टिंग के लिए कोई भी सरकारी स्कूल लेक्चरर किसी भी जिले के लिए आवेदन कर सकता है। अन्य पदों पर डेपुटेशन पर चल रहे लेक्चरर इन इंटरव्यू के लिए पात्र नहीं होंगे। फिलहाल जिन स्कूल्स के लिए आवेदन मांगे गए हैं उनमें अजमेर के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में राजनीति विज्ञान व इतिहास, खांदु कॉलोनी बांसवाड़ा के लिए इतिहास व राजनीति विज्ञान, स्टेशन रोड बारां के लिए राजनीति विज्ञान, स्टेशन रोड बाडमेर के लिए इतिहास व राजनीति विज्ञान, लेबर कॉलोनी भीलवाड़ा के लिए इतिहास व राजनीति विज्ञान, मुरलीधर व्यास कॉलोनी बीकानेर के लिए इतिहास व राजनीति विज्ञान, बालचंद पाड़ा वार्ड नंबर एक बूंदी के लिए भूगोल व चित्रकला, स्टेशन रोड चित्तौड़गढ़ के लिए गृह विज्ञान व इतिहास, स्टेशन रोड दौसा के लिए इतिाहास, भूगोल व राजनीति विज्ञान, सिटी कोतवाली धोलपुर के लिए इतिहास व भूगोल, टाउन डूंगरपुर के लिए राजनीति विज्ञान, श्रीगंगानगर के लिए इतिहास, अर्थशास्त्र व राजनीति विज्ञान, मानसरोवर जयपुर के लिए अर्थशासत्र, राजनीति विज्ञान, शिवाजी नगर जालौर के लए भूगोल व इतिहास, झालावाड़ इतिहास, समाज शास्त्र, भूगोल, कलक्टरी झालावाड़ के लिए इतिहास, समाज शास्त्र, भूगोल, चैनपुरा जोधपुर के लिए भूगोल, राजनीति विज्ञान, गुमानपुरा कोटा के लिए भूगोल व चित्रकला, राजनगर राजसमंद के लिए भूगोल व इतिहास, साहू नगर सवाई माधोपुर के लिए राजनीति विज्ञान व इतिहास, पुराना भवन सिरोही के लिए इतिहास व राजनीति विज्ञान, गुलजार टोंक के लिए गृह विज्ञान व भूगोल और धान मंडी उदयपुर के लिए राजनीति विज्ञान व इतिहास के लिए व्याख्याता के पद भरे जाएंगे। इनके लिए वर्तमान में सरकारी स्कूल्स में कार्यरत व्याख्याता आवेदन कर सकते हैं।

अंग्रेजी भाषा अच्छी होना जरूरी

वैसे तो शिक्षा विभाग अन्य पदों पर अंग्रेजी विषय में ही ग्रेजुएट व बीएड डिग्री होने की डिमांड करता है लेकिन फिलहाल इस आदेश में अंग्रेजी भाषा पर बेहतर नियंत्रण होने की बात कही गई है। इंटरव्यू में भी अंग्रेजी भाषा पर नियंत्रण का ही परीक्षण किया जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत पर बीकानेर शहर भाजपा ने मनाया विजय जश्न

हमारा बीकानेर । गुजरात विधानसभा चुनाव परिणामों में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड बहुमत के स…