बीकानेर के इस वार्ड में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया नवरात्रि का पावन पर्व

हमारा बीकानेर। नवरात्रि के पावन पर्व वार्ड संख्या 2 में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर वार्ड संख्या दो में वार्ड वासियों के सहयोग से 101 कन्याओं का पूजन किया गया।सर्वप्रथम दुर्गा मैया की आरती के साथ में कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ तदुपरांत वार्ड पार्षद श्रीमती सुधा आचार्य के साथ वार्ड की अनेक महिलाओं ने समस्त कन्याओं के चरण प्रक्षालन किए गए, तदुपरांत उनके मंगल तिलक करके बड़े ही भक्ति भाव से उन्हें हलुआ,दाल,चावल भोजन करवाया गया,और फिर उनको उपहार भी भेंट किए गए।
इसी अवसर पर नेपाल में अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ी हर्षिता कंवर शेखावत के रजत पदक प्राप्त कर भारत लौटने पर साफा पहना कर सम्मान किया गया।
वार्ड संख्या 2 की पार्षद श्रीमती सुधा आचार्य ने कहा की हमारे पर्व हमारी सामाजिक और सांस्कृतिक एकता के परिचायक हैं और जीवन में उल्लास भरते हैं और हमारी पुत्रियां इस राष्ट्र के भविष्य निर्माण में महती भूमिका निभाती है इसीलिए विभिन्न पर्वो के माध्यम से भी हम इनका सम्मान करते हैं नवरात्रि पर्व पर कन्याओं का पूजन और उन्हें प्रदान किया गया सम्मान भी इसी बात को परिलक्षित करता है

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सरदारशहर विधानसभा से कांग्रेस के अनिल शर्मा की जीत, 26 हजार वोटों से BJP के पींचा को हराया

हमारा बीकानेर। चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस ने बड़े अंतर से जीत लिया है।…