Home बीकानेर नई एसओपी के अनुसार हो सैम्पलिंग-मेहता

नई एसओपी के अनुसार हो सैम्पलिंग-मेहता

6 min read
humara bikaner
humara bikaner

हमारा बीकानेर जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि कोरोना की जांच के लिए सैम्पल नई एसओपी के अनुसार लिए जाएं। मेहता ने गुरूवार को कलेक्ट्रट सभागार में कोविड 19 समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए। मेहता ने कहा कि हाई रिस्क पर जो भी व्यक्ति हैं उनके प्राथमिकता से सैम्पल लें और इलाज प्रारम्भ किया जाए। हाई रिस्क वाले मरीजों को कोविड केयर सेंटर में ही भर्ती किए जाएं। मेहता ने कहा कि कोविड 19 सुपरस्पेशिलिटी सहित सभी कोविड केयर सेंटर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।
मेहता ने होम आईसोलेट प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी प्रभारी अपने क्षेत्र में होम आइसोलेट किए गए मरीजों के स्वास्थ्य की नियमित रिपोर्ट प्राप्त करें । मेहता ने कहा कि पाॅजिटीव मरीज के फस्र्ट काॅन्टेक्ट में आए लोगों की सैम्पलिंग भी प्राथमिकता से हो।
जिला कलक्टर ने कहा कि कोविड 19 अस्पताल में भर्ती मरीजों के इलाज में चिकित्सक पूरी संवेदनशीलता बरतें। बैठक में निदेशालय के अतिरिक्त निदेशक (ग्रामीण स्वास्थ्य) डाॅ रवि प्रकाश माथुर ने कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में कोई कोताही ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी मृत्यु ना हो। उन्होंने मौसमी बीमारियों की स्थिति पर चर्चा कर समीक्षा की और निर्देश दिए कि कोरोना के साथ-साथ अन्य मौसमी बीमारियों के मरीजों की भी उचित देखभाल हो। बैठक में डा रवि प्रकाश शर्मा, क्षेत्रीय अधिकारी डब्ल्यूएचओ स्वास्थ्य भवन, डाॅ राकेश विश्वकर्मा, स्टेट माइक्रोबाॅयोलाॅजिस्ट आईडीएसपी, डा रूचि सिंह, सलाहकार मेडिकल डाॅ ऋचा चतुर्वेदी, असीम मालावत ,, सीमएचओ डाॅ बी एल मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

humara bikaner
humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By Khushi Gahlot
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कोविड-19 मरीजों की सुविधा के लिए नया नंबर जारी

हमारा बीकानेर कोविड-19 मरीजों तथा परिजनों की सुविधा के लिए नया नंबर जारी किया गया है। सुपर…