Home बीकानेर जिला कलक्टर ने शहर में सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का किया निरीक्षण, प्रोजेक्ट के सभी कार्य दिसम्बर तक पूरे करने के दिए निर्देश

जिला कलक्टर ने शहर में सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का किया निरीक्षण, प्रोजेक्ट के सभी कार्य दिसम्बर तक पूरे करने के दिए निर्देश

6 min read
humara bikaner
humara bikaner

humara bikaner

हमारा बीकानेर जिला कलक्टर नमित मेहता ने सार्वजनिक निर्माण विभाग और नगर विकास न्यास के अभियन्ताओं को निर्देश दिए कि शहर की टूटी हुई सड़कों के पेचवर्क कार्यों को समय पर पूरा करे।
मेहता ने शनिवार को दोनांेे ही विभागों के अभियन्ताओं के साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने 235 लाख रूपये से स्पेशल रोड रिपयेर कार्यों को देखा और सभी पेचवर्क कार्य पूरी गुणवता के साथ समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जस्सूसर गेट से पूगल रोड तक सड़क के नवीनीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने इस सड़क मार्ग पर 250 मीटर नवीनीकरण कार्य के दौरान लगाई गई मजबूत सीसीब्लाॅक कार्य का अवलोकन किया। सीसीब्लाॅक लगाये जाने से पहले इस रोड पर कीचड़ की वजह से आमजनता काफी परेशान रहती थी।  इस कार्य के हो जाने पर जनता को काफी राहत मिली है। उन्होंने सीसीब्लाॅक की गुणवता के बारे में जानकारी ली और सड़क के डामरीकरण के कार्यों को 31 अक्टूबर तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्हें सुभाष मार्ग से लालगढ ओवर ब्रिज तक सड़क के नवीनीकरण कार्य का भी निरीक्षण किया और इस दौरान उन्हें बताया गया कि इस मार्ग पर भी 250 मीटर तक सीसी ब्लाॅक लगाकर जनता को एक बढ़िया सरफेज की सड़के उपलब्ध करवाई गई है तथा शेष कार्य नवम्बर तक पूरा करवा लिया जायेगा। उन्होंने लेडीएल्गिन स्कूल से लक्ष्मीनाथ मंदिर तांगा स्टेण्ड वाया ठन्ठेरा बाजार तक प्रस्तावि सड़क के नवीनीकरण कार्य भी निरीक्षण किया।
इसके बाद जिला कलक्टर ने लक्ष्मीनारायण मंदिर पहंुचे, जहां नगर विकास न्यास द्वारा 40 लाख रूपये की लागत से मंदिर के दूसरे प्रवेश द्वार का कार्य प्रस्तावित है। इसके साथ ही उन्होंने आरयूआईडीपी द्वारा गंगाशहर में सीवर लाइन तथा सीवरेज ट्रीटमेन्ट के कार्यों का निरीक्षण किया और कार्यों की प्रगति के बारे में चर्चा की। उन्होंने आरयूआईडीपी के अभियन्ताओं को निर्देश दिए कि गंगाशहर में सीवरेज प्रोजेक्ट के सभी कार्य 31 दिसम्बर तक पूरे कर लिए जाए। उन्होंने सीवरेज लाइन डालने के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कों के नवीनीकरण कार्य का भी अवलोकन किया।
इस दौरान उनके साथ सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता डी.पी.सोनी, अधिशाषी अभियन्ता जे.पी.अरोड़ा, अधिशाषी अभियन्ता नगर विकास न्यास भंवरू खां व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By Khushi Gahlot
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कोविड-19 मरीजों की सुविधा के लिए नया नंबर जारी

हमारा बीकानेर कोविड-19 मरीजों तथा परिजनों की सुविधा के लिए नया नंबर जारी किया गया है। सुपर…