बीकानेर में कांग्रेस का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज से, कार्यकर्ताओं को मिलेगी रीति-नीति की ट्रेनिंग

जयपुर। प्रदेश में 2 साल के बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस अभी से ही तैयारियों में जुट गई है। इसी के तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक्टिव मोड पर लाने का काम किया जा रहा है। बीते साल जहां दिसंबर माह में जयपुर के बाड़ा पदमपुरा में तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था तो उसके बाद अब जिला स्तर पर भी प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

 

 

17 और 18 फरवरी को नागौर में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के बाद आज बीकानेर में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन हो रहा है। दोपहर 12 बजे से आज प्रशिक्षण शिविर बीकानेर जिले में कृषि मंडी के सामने स्थित एक होटल में आयोजित होगा, जिसमें स्थानीय विधायक, मंत्री और पार्टी पदाधिकारियों का आमंत्रित किया गया है। बीकानेर के बाद जैसलमेर-बाड़मेर और राजसमंद जिलों में प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन होगा।

रीति-नीति और सिद्धांतों की मिलेगी ट्रेनिंग
दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में चयनित पार्टी कार्यकर्ताओं को अलग-अलग सत्रों में विषय विशेषज्ञ रीति-नीति, सिद्धांतों और कल्चर की ट्रेनिंग देंगे। साथ ही आजादी से पहले और आजादी के बाद देश में कांग्रेस पार्टी का क्या योगदान रहा है ,कांग्रेस की सरकारों ने देश के विकास में कौन-कौन से काम किए हैं, उन तमाम चीजों की ट्रेनिंग कार्यकर्ताओं को दी जाएगी।

शॉर्ट फिल्मों के जरिए भी मिलेगा प्रशिक्षण
प्रशिक्षण शिविर में विषय विशेषज्ञ शॉर्ट फिल्मों के जरिए भी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे। कांग्रेस के नेताओं पर बनी शॉर्ट मूवी प्रशिक्षण शिविर में दिखाई जाएगी। बताया जाता है कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से मार्च के अंतिम सप्ताह तक सभी जिलों में कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का लक्ष्य रखा गया है।

2 दिन कैंप में ही रहेंगे कार्यकर्ता
आज से 2 दिन कार्यकर्ता कैंप में ही रहेंगे, जहां उनके रहने-खाने और ठहरने की व्यवस्था की गई है।

डोटासरा कल होंगे प्रशिक्षण शिविर में शामिल
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सोमवार को प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन शिविर में शामिल होंगे और अलग-अलग सत्रों में मौजूद रहकर कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के इतिहास से अवगत करवाएंगे।

सोशल मीडिया ट्रेनिंग का भी होगा सत्र
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया ट्रेनिंग का भी एक सत्र आयोजित किया जाएगा, जिसमें कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर भाजपा की ओर से किए जा रहे भ्रामक प्रचार का जवाब देने की ट्रेनिंग दी जाएगी।

 

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In जयपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

धोखाधड़ी से जमीन हड़पने के मामले में सरपंच उपसरपंच सहित तीन के खिलाफ मामला दर्ज

हमारा बीकानेर। श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र की एक ग्राम पंचायत के सरपंच व उपसरपंच सहित तीन जनों के…