ऋद्धिमान साहा ने साधा द्रविड़-गांगुली पर निशाना

शनिवार को टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का ऐलान कर दिया। रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। वहीं, टीम से 4 सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी गई है। ईशांत शर्मा, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे। ये चारों अनुभवी खिलाड़ी सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

अब ऋद्धिमान साहा ने टीम मैनेजमेंट को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे संन्यास लेने को कहा था। क्योंकि अब चयन को लेकर उनके बारे में विचार नहीं किया जाएगा। वहीं, उन्होंने सौरव गांगुली पर झूठा वादा करने का आरोप लगाया है।

टीम मैनेजमेंट के कारण ही रणजी से भी नाम लिया वापस
साहा ने PTI से कहा, ‘रणजी ट्रॉफी में मैं इसलिए इस साल हिस्सा नहीं ले रहा हूं क्योंकि मुझसे कहा गया है कि टीम इंडिया के लिए अब मेरे नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। कोच द्रविड़ ने मुझे संन्यास लेने की सलाह दी है।’

गांगुली पर भी निशाना साधा
साहा ने भारत के पूर्व कप्तान और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पर भी निशाना साधा है। साहा के अनुसार गांगुली ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उन्हें टीम इंडिया में अपनी जगह को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए। जब साहा ने कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में दर्द की दवा लेकर नाबाद 61 रन बनाए थे तो दादा ने उन्हें मैसेज कर के बधाई भी दी थी।

साहा के अनुसार गांगुली ने उनसे कहा था कि जब तक वो BCCI के अध्यक्ष हैं उन्हें किसी भी चीज को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। बोर्ड अध्यक्ष से इस तरह की बात सुनकर साहा का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया था, लेकिन अब साहा का कहना है कि वो अब इस बात को समझ नहीं पा रहे हैं कि इतनी जल्दी सबकुछ कैसे बदल गया। उनके साथ झूठा वादा किया गया था।

साहा की जगह केएस भरत
ऋद्धिमान साहा साउथ अफ्रीका सीरीज से प्लेइंग-XI से बाहर चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका में खेले गए 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। साहा की जगह ऋषभ पंत टीम में कीपिंग की जिम्मेदारी संभालते रहे। अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में साहा की जगह युवा केएस भरत को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

भरत लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और बैटिंग ऑर्डर में भी किसी भी स्थान पर खेल सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ साहा आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेले थे।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In खेल जगत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सीआईडी ने बीकानेर संभाग से तीन पाकिस्तानी जासूसो को किया गिरफ्तार

हमारा बीकानेर । सीआईडी ने बीकानेर संभाग में बड़ी कार्रवाई की है । सीआईडी ने बीकानेर संभाग स…