बीकानेर केन्द्रीय कारागार में भिड़े कैदी,मची अफरा तफरी

Share News

बीकानेर। बीकानेर केन्द्रीय कारागार में बैरक में जगह को लेकर बंदियों में दो दिन पहले हुई कहासुनी ने रविवार को झगड़े का रूप ले लिया। झगड़े में एक बंदी को गंभीर चोटें आई है, जिसे पीबीएम अस्पताल भिजवाया गया। बंदियों में झगड़े की सूचना पर जेल अधीक्षक सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए और स्थिति को संभाला जानकारी के अनुसार बीकानेर केन्द्रीय कारागार में दो दिन पहले विचाराधीन बंदी हंसराज पुत्र सीताराम, गुरजीत सिंह पुत्र महेन्द्रसिंह एवं रघुवीरङ्क्षसह पुत्र राजासिंह की विचाराधीन बंदी नागौर निवासी दिनेश उर्फ विक्की से जगह को लेकर बोलचाल हो गई थी। तब वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मामला सुलटा दिया। रविवार दोपहर में साढ़े तीन बजे तीनों बंदियों ने एकराय होकर दिनेश व हमला बोल दिया। तीनों बंदियों ने उसके साथ थाप-मुक्कों, लाठी व एक नुकीले धारदार हथियार से हमला किया। बंदियों ने दिनेश की पीठ में नुकीले (कीलनुमा) हथियार से कई जगह वार कर घाव कर दिया, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। उसकी आंख पर भी चोटें आई।
बंदियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज
जेल अधीक्षक आर. अनंतेश्वरन ने बताया कि घायल बंदी दिनेश ने बंदी हंसराज, गुरजीतसिंह व रघुवीरङ्क्षसह के खिलाफ जानलेवा हमला करने की रिपोर्ट दी है। इस रिपोर्ट के आधार पर बीछवाल थाने में मामला दर्ज कराया गया है। तीनों बंदियों ने एक लोहे की किसी चीज को नुकीला (लोहे का सुवा) जैसा बनाकर दिनेश की पीठ पर हमला किया। पीठ में कई जगह घाव हुए हैं। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।
जेल के सभी वार्डों की चार घंटे की चेकिंग
जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदियों के झगडऩे और लोहे की नुकीली चीज से वार करने पर एहतिहात के तौर पर सुरक्षा प्रहरियों, आरएसी जवानों व अधिकारियों के साथ जेल की सभी बैरकों का साढ़े चार घंटे तक सघन चेकिंग की गई। जेल में किसी बंदी के पास कोई हथियार या अन्य कोई नुकीली चीज न हो। चार घंटे की तलाश के दौरान बंदियों के पास कुछ नहीं मिला। मामले की नजाकत को देखते हुए तीनों बंदियों को अलग वार्ड में रखा है, जिन पर निगरानी बढ़ा दी गई है।


Share News
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दूध की कीमतों में इतने रुपए प्रति लीटर का इजाफा, नए दाम कल से ही लागू

Share Newsहमारा बीकानेर। अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा…