एसबीआई में खाता है तो ये खबर आपकी सेविंग बचा सकती है….कईयों के अकाउंट से लाखों निकल गए

जयपुर। साइबर ठगी के फिर से तीन केस सामने आए हैं। तीनों केसेज में पीडितों के खातों से लाखों रुपए ठगे गए हैं और जिन नंबरों से फोन किया गया वे नंबर अब बंद हैं। पुलिस के पास सबूत के तौर पर कुछ बंद नंबरों के सिवाय कुछ नहीं है। ब्रहम्पुरीए मालपुरा गेट और सांगानेर पुलिस मामलों की जांच कर रही है। ओटीपी मांगा, मुझे लगा एसबीआई से फोन हैए मैने दे दिया
विद्याधर नगर मे ंरहने वाले अजय दत्त ने पुलिस को बताया कि वह ब्रहम्पुरी क्षेत्र में एक कंपनी में काम करता है। दोपहर के समय किसी का फोन आया और उसने खुद को एसबीआई से होना बताय। उसने कहा कि क्रेडिट कार्ड सिक्योर करवा लेंए कोई चार्ज नहीं है। अजय ने पुलिस को बताया कि वह काम कर रहा थाए उसे लगा फोन बैंक की ओर से ही होगा। उसने दो बार ओटीपी आया वह बता दिया। पता चला एक लाख 26 हजार पांच सौ रुपए खाते से साफ हो गए।
पता ही नहीं चला खाते से निकल गए दो लाख रुपए
उधर मालपुरा गेट निवासी विजय कुमार के खातेे से तीन बार में दो लाख रुपए निकाल लिए गए। गुप्ता ने पुलिस को बताया कि उनके पास न तो फोन आया और न ही कोई ओटीपी। कुछ देर में तीन मैसेज आए एसबीआई से। देखे तो पता चला कि किसी ने खाते से ऑनलाइन दो लाख रुपए निकाल लिए। बैंक और पुलिस को इसकी सूचना दी गई है।
फोन आया और खाता हो गया साफ
उधर सांगानेर में रहने वाली विजया के पास बैंक का प्रतिनिधी बनकर ठग ने फोन किया। अकाउंट अपडेट करने को लेकर जानकारी मांगी और देखते ही देखते खाते से पचास हजार रुपए साफ हो गए। मैसेज आने पर विजया ने अपने परिवार के सदस्यों को बताया और थाने में शिकायत दी।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In जयपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सीआईडी ने बीकानेर संभाग से तीन पाकिस्तानी जासूसो को किया गिरफ्तार

हमारा बीकानेर । सीआईडी ने बीकानेर संभाग में बड़ी कार्रवाई की है । सीआईडी ने बीकानेर संभाग स…