यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी शुरू, आज रवाना होगी एयर इंडिया की 4 फ्लाइट

Share News

नई दिल्ली..यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए भारत सरकार ने बड़ी राहत की खबर दी है। भारत सरकार रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों वतन वापसी शुरू हो गई है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए आज एयर इंडिया की चार फ्लाइट जाएगी। ये उड़ानें रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट और हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट उड़ान भरेगी। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्हें एयर इंडिया की इन फ्लाइट के जरिए वापस लाया जा रहा है। बता दें कि एयर इंडिया ने शुक्रवार रात को ट्विटर के जरिये बताया कि वह दिल्ली और मुंबई से 26 फरवरी (शनिवार) को बी787 विमान बुखारेस्ट और बुडापेस्ट के लिए परिचालित करेगा।

 

 

 

एयर इंडिया की चार फ्लाइट भरेगी उड़ान

एयर इंडिया की तरफ से भी एक संदेश शेयर किया गया है। इस में कहा गया है कि हिम्मत से हमारी पुरानी यारी है। जानकारी दी गई है कि आज यूक्रेन के लिए एयर इंडिया की चार फ्लाइट संचालित होने जा रही हैं। इस कड़ी में दो फ्लाइटें तो दिल्ली से बुखारेस्ट के लिए रवाना होंगी, वहीं एक फ्लाइट बुडापेस्टो जाएगी और एक मुंबई से बुखारेस्ट के लिए रवाना की जाएगी। पहला विमान रोमानिया से 470 भारतीय छात्र को लेकर रवाना होगा।

 

 

छात्रों को दी जा रही सलाह

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को कहा कि वह रोमानिया और हंगरी से आने वाले रूट को निर्धारित करने का काम कर रहा है। अभी अधिकारियों की टीम उझोरोद के पास चोप-जाहोनी हंगरी सीमा, चेर्नीवत्सी के पास पोरब्ने-सीरेत रोमानियाई सीमा चौकियों पर पहुंच रही है। दूतावास ने कहा कि इन सीमा चेक पोस्ट के करीब रह रहे भारतीय नागरिकों को इस बारे में एडवाइज दी जाती है।

 

एयर इंडिया की रेरूक्यू मिशन में सक्रिय भूमिका

एक फोटो में 25 से 30 भारतीय छात्र वतन वापसी पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए नजर आ रहे है। भारतीय छात्रों की वतन वापसी की तैयारी कल ही शुरू कर दी गई थी जब विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी थी। पोलैंड और हंगरी के रास्ते से सभी को बाहर निकाला जा रहा है। एयर इंडिया इस पूरे रेस्क्यू मिशन में सक्रिय भूमिका अदा कर रहा है।

 

 


Share News
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In न्यू दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दूध की कीमतों में इतने रुपए प्रति लीटर का इजाफा, नए दाम कल से ही लागू

Share Newsहमारा बीकानेर। अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा…