बीकानेर: बीकानेर से बड़ी खबर, कब्र से खोदकर निकले लिये मुर्दों, 2 बच्चियों के शव लापता

humara bikaner
humara bikaner

खाजूवाला/बीकानेर। खाजूवाला उपखंड क्षेत्र में बुधवार को एक हैरान कर देने वाला सनसनीखेज मामला सामने आया है। खाजूवाला की निकटवर्ती ग्राम पंचायत सामरदा और सियासर चौगान के बीच स्थित चक 17 केजेडी में छोटे बच्चों के कब्रिस्तान में दफनाए गए दो बच्चियों के शव को कोई अज्ञात व्यक्ति निकाल कर ले गया।बुधवार सुबह 17 केजेडी आबादी में रहने वाले लोगों ने देखा की कब्रिस्तान में दो कब्रों खोदकर ऊपर से मिट्टी उठी हुई हैं। फिर देखते ही देखते मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए। उन्होंने देखा की वहां पर दो कब्रों पर से दो से ढाई फुट खुदी हुई थी। मिट्टी को निकाल कर एक तरफ गिराया हुआ था। इस संबंध में ग्राम पंचायत सियासर चौगान के सरपंच खलील खान पडि़हार और डायरेक्टर अब्दुल सत्तार बुहड़ ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी।
खाजूवाला डीवाईएसपी अंजुम कायल ने ग्रामीणों से सूचना के बाद संज्ञान में मामला आने पर पुलिस को जांच पड़ताल के लिए मौके पर भेजा। थोड़ी देर में एसडीएम प्रभजोत सिंह गिल, तहसीलदार गिरधारी सिंह और एसएचओ रमेश कुमार भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कब्रों के पास से दो-तीन पदचिह्नों को देखकर जांच शुरू की हैं।लेकिन पुलिस और ग्रामीणों को आशंका है कि दोनों मासूम बच्चियों के शव तंत्र मंत्र की क्रिया को करने के लिए कब्र से गायब किया गया है। परंतु कब्रों से शव निकालने की इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। सियासर चौगान सरपंच ने केस दर्ज कराया है।
तीन-चार दिन पहले निकाले गए थे शव, फुटप्रिंट मिले पुलिस को
ग्राम पंचायत सामरदा के चक 17 केजेडी में स्थित कब्रिस्तान से दो छोटे बच्चों के तीन-चार दिन पहले शव निकाले गए थे। पंचायत समिति सदस्य अब्दुल सत्तार बुहड़ ने बताया कि चक 18 केजेडी निवासी मोहम्मद सदीक की 8 माह की बेटी आसिमा की एक वर्ष पहले मृत्यु हो गई थी। इसकी मौत का कारण यह रहा कि जन्म से पैर टेढ़ा होने पर पीबीएम हॉस्पिटल में ऑपरेशन के बाद मृत्यु हो गई थी।
वहीं चक 3 एसएसएम निवासी अल्लादिता की 2 माह की बेटी समीना की करीब एक साल पहले बुखार से उसकी मृत्यु हो गई थी। इन दोनों बच्चियों के परिवार जनों ने शव निकालने वाले दोषियों को पकडऩे की मांग की है।
ग्रामीण बोले-ये तंत्र-मंत्र का चक्कर लगता है
ग्राम पंचायत सियासर चौगान व सामरदा के चक 17 केजेडी में कब्रों से दो बच्चियों के शव निकालने के बाद क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्राम पंचायत सियासर चौगान के सरपंच खलील पडि़हार, डायरेक्टर अब्दुल सत्तार बुहड़, बरकत अली, याकूब खान, रोशन खां, अजमल खां, हनीफ खां, शफीक खां, सनाउल्लाह, सत्तार खान, गफार खां, हाशिम खान, मुमताज खां, आशिक खां, रियाज खां आदि ग्रामीणों ने भी तंत्र-मंत्र करने वालों पर ही दो शवों को कब्र से निकालकर ले जाने की आशंका जताई है।

humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By news admin
Load More In क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हार्ट अटैक से बंदी की मौत: एनडीपीएस के एक मामले में था जेल में बंद

श्रीगंगानगर। जिले के सूरतगढ़ उपखंड की सबजेल के विचाराधीन बंदी की मंगलवार को हार्ट अटैक से …