बीकानेर- खेत में बिजली का तार गिरने से 40 भैड़ों की मौके पर ही हुई मौत 

humara bikaner
humara bikaner

हमारा बीकानेर। खाजूवाला के पास एक गांव के खेत में बिजली का तार गिरने से 40 भैड़ों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो पशुपालक बाल-बाल बच गए। बिजली का यह तार थ्री फेस था, जिसमें करंट बह रहा था। घटना की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंची। साथ ही तमाम अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे।
पीड़ित ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे खाजूवाला के 25 केवाईडी के चक 1 में कालूवाला बास में बिजली के तार अचानक ही जमीन पर आ गिरे। इस दौरान नीचे खड़ी भेड़ एक के बाद एक करंट की चपेट में आती गईं पशुपालक सबसे पीछे चल रहा था, अचानक भेड़ों को तड़पता देख समझ गए कि वहां रखे तार में करंट आ रहा है। इस पर वो पीछे हो गए। परिजनों को इस संबंध में सूचना दी। बिजली बंद कराने के बाद भेड़ों को संभाला तो चालीस भेड़ों की मौत हो चुकी थी, जबकि ग्यारह भेड़ गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। एक अनुमान के मुताबिक भेड़ों की कीमत लाखों रुपए में थी।
घटना की सूचना मिलने पर तहसीलदार गिरधारी सिंह मौके पर पहुंचे। यहां पशुपालक इब्राहिम खान भी पहुंचे, जिन्होंने लिखित में शिकायत दर्ज कराते हुए छह लाख रुपए का नुकसान होने की जानकरी दी। इब्राहिम के साथ मौके पर रमजान भी था। दोनों सुरक्षित है।
रस्सियों से बांध रखे थे तार
बताया जा रहा है कि मौके पर एलटी व थ्री फेज लाइनों को रस्सियों से बांधा हुआ था। दोनों तरफ से भार के कारण रस्सी टूट गई। शुक्र था कि उस समय लाइन के नीचे कोई इंसान नहीं था, अन्यथा उनकी भी मौत हो सकती थी। तहसीलदार ने इस बारे में बिजली विभाग को सूचना दी है, जहां से इंजीनियर्स ने लाइन को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया है।

humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By Khushi Gahlot
Load More In खाजूवाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 5 सूत्री मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

हमारा बीकानेर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बीकानेर महानगर द्वारा 5 सूत्री मांगों को लेकर …