हेयर ट्रांसप्लांट के 24 घंटे बाद पुलिस जवान को सिर में दर्द , अस्पताल में दम तोड़ा

Share News

हमारा बीकानेर। पटना में एक पुलिस जवान की हेयर ट्रांसप्लांट के महज 24 घंटे बाद मौत हो गई। हेयर ट्रांसप्लांट के बाद युवक अपने क्वार्टर पर गया था। रात में उसके सिर में अचानक दर्द शुरू हुआ और सीने में जलन होने लगी। हालत बिगड़ने पर साथी जवान उसे हेयर ट्रांसप्लांट करने वाले सेंटर पर लेकर गए, जहां से उसे दूसरे अस्पताल ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया।

BSAP (बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस) में तैनात मनोरंजन पासवान (28) की 11 मई को शादी थी। उसके सिर के आगे के बाल झड़ गए थे, इसलिए उसने हेयर ट्रांसप्लांट करवाने का फैसला किया। छोटे भाई गौतम कुमार (बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर) ने बताया कि मनोरंजन पटना के बोरिंग रोड स्थित हेयर ट्रांसप्लांट एंड स्किन केयर सेंटर में इलाज करवा रहा

9 मार्च को उसका हेयर ट्रांसप्लांट किया गया। इसके बाद वह शेखपुरा लौटा था। रात में अचानक सिर में तेज दर्द और सीने में जलन होने लगी तो साथी जवान उसे आनन-फानन में स्किन केयर सेंटर लेकर पहुंचा। हालत गंभीर देख स्किन केयर सेंटर वालों ने उसे रूबन हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया, लेकिन गुरुवार देर रात उसकी मौत हो गई।
केयर सेंटर बंद करके संचालक फरार
घटना के बाद परिजन हंगामा करने लगे। वे स्किन केयर सेंटर पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। छोटे भाई ने बताया कि भैया की मौत के बाद से स्किन केयर सेंटर वालों का फोन बंद है। सेंटर भी बंद है। मामले को लेकर एसके पुरी थाने में लिखित शिकायत दी है। छोटे भाई ने स्किन केयर सेंटर के संचालक पर कार्रवाई की मांग की है।
11 मई को होनी थी मृतक जवान की शादी
मृतक के भाई गौतम ने बताया कि भैया की शादी 11 मई को होने वाली थी। इसके लिए सारी तैयारी हो चुकी थी। कार्ड भी छपने के लिए दे दिया गया था। भैया पिछले कई दिनों से कह रहे थे कि आगे का बाल उड़ रहा है, इसलिए हेयर ट्रांसप्लांट करवाने का फैसला लिया है।
किश्तों में देनी थी फीस
भाई ने बताया कि स्किन केयर सेंटर से हेयर ट्रांसप्लांट 51,000 रुपए में तय हुई थी। डाउनपेमेंट के रूप में मनोरंजन ने 11,767 रुपए ऑनलाइन पेमेंट भी कर दिया था। वहीं 4000 रुपए प्रति महीने EMI के रूप में देनी थी।


Share News
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जालौर में दलित छात्र हत्या प्रकरण के खिलाफ जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Share Newsहमारा बीकानेर। जालौर में शिक्षक द्वारा दलित छात्र की हत्या के खिलाफ राष्ट्रीय सा…