Home राजनीती राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती, कहा – राफेल मामले में सिर्फ 20 मिनट कर लें बहस

राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती, कहा – राफेल मामले में सिर्फ 20 मिनट कर लें बहस

3 min read

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए चुनावों में कांग्रेस की ओर से सबसे ज्वलंत मुद्दा बनाया गया राफेल डील मामला एक बार फिर से गर्मा गया है। आज जहां इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की गई है, वहीं इस मामले में ए​क ऑडियो क्लिप को लेकर भी कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। इसके साथ लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाने साधे। इसके साथ ही अब राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऑडियो क्लिप के बारे में खुलकर बात की है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑडियो क्लिप को लेकर खुलकर अपनी बात रखी और कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री ने कैबिनट मीटिंग में कहा कि मेरे पास राफेल से जुड़ी एक फाइल है। इस पर राहुल ने पूछा कि पर्रिकर के पास राफेल की कौन-सी फाइल है? प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने जेटली की क्लिप भी चलाई और कहा कि जेटली ने खुद बताया  कि विमान की कीमत 1600 करोड़ है। फैसला लेने वाले पीएम संसद में राफेल के बारे में क्यों नहीं बोलते।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने देश के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये लूटे हैं। पीएम मोदी कहते हैं कि राफेल मामले पर मेरे बारे में कोई सवाल नहीं, पता नहीं मोदी किस दुनिया में हैं, मेरे सारे सवाल उन्हीं के लिए हैं। सच्चाई यही है कि 30 हजार करोड़ अनिल अंबानी को दिया गया है और चौकीदार चोर है। राहुल ने कहा कि मुझे पीएम मोदी के साथ राफेल डील पर बात करने में जरूर खुशी होगी।

राहुल ने अरुण जेटली पर बार-बार झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को 1600 करोड़ रुपए का आंकड़ा खुद जेटली जी के भाषण से मिला है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पूछा कि 1600 करोड़ का आंकड़ा कांग्रेस पार्टी कहां से लाई है? राहुल गांधी इसके जवाब में कहा कि जेटली जी ने आपने अपने भाषण में हमें जानकारी दी है। राहुल ने बताया कि जेटली जी ने अपने भाषण में 5800 करोड़ की डील की बात कही और इसे आप 36 से भाग करेंगे तो 1600 आता है। यानी 1600 करोड़ का आंकड़ा जेटली जी के भाषण से कांग्रेस पार्टी के पास आया है

राफेल डील को लेकर की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बहस करने की चुनौती दे डाली। उन्होंने कहा है कि मैं पीएम मोदी से इस मामले में सिर्फ 20 मिनट बहस करना चाहता हूं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने फिर दोहराया कि चौकीदार ही चोर है। इससे पहले राहुल गांधी ने लोकसभा में भी इस मुद्दे पर भाषण दिया था और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था।

humara bikaner
humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In राजनीती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रियंका गहलोत बने ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष

हमारा बीकानेर। ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज (रजि.) राजस्थान (पश्चिम) के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर…