होम लोन हो गया और सस्ता, अब 6.5% ब्याज पर दे रहा है यह बैंक

humara bikaner
humara bikaner
humara bikaner
humara bikaner

अगर आप घर खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो फिलहाल आपके लिए बेहतर मौका है. क्योंकि बड़े प्राइवेट बैंकों में से एक कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने होम लोन पर ब्याज दरें घटा दी है.

कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में 15 BPS (बेसिस प्वाइंट) की कटौती की है. अब होम लोन के ब्याज की नई दर 6.5 फीसदी सालाना होगी, पहले यह दर 6.65 फीसदी थी. यानी नए ग्राहकों को EMI में बचत होगी.

कोटक महिंद्रा बैंक ने बताया कि होम लोन के ब्याज की नई दर 10 सितंबर से लागू होगी. यानी ग्राहकों को शुक्रवार से इस कटौती का लाभ मिलने लगेगा. वैसे भी कोटक महिंद्रा बैंक का होम लोन अभी भी सबसे कम ब्याज दर पर मिल रहा है.

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक(SBI) मॉनसून धमाका ऑफर (Monsoon Dhamaka Offer) के तहत 6.70 फीसदी ब्याज दर पर लोन दे रहा है. वहीं HDFC होम लोन 6.95 फीसद ब्याज पर दे रहा है.

हालांकि घर खरीदारों के लिए ये सबसे बेहतर मौका है. देश में 16 बैंक से ज्यादा बैंक और कई हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां 7 फीसदी सालाना से कम ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं. IDFC फर्स्ट बैंक 6.50% की दर से होम लोन दे रहा है. वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा और ICICI बैंक में होम लोन पर न्यूनतम ब्याज दर 6.75 फीसदी है.

humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By Jitu Bikaneri
Load More In व्यापार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रौंनक रिनॉल्ट के नए सर्विस सेंटर का उद्धघाटन कल

बीकानेर।  बीछवाल स्थित रौंनक रिनॉल्ट के नए सर्विस सेंटर का उद्धघाटन कल F1 फेज 2 बीछवाल इंड…