अब परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वालों को ताउम्र किया जायेगा प्रतिबंधित

humara bikaner
humara bikaner
humara bikaner
humara bikaner

जयपुर। एसआई भर्ती परीक्षा और नीट में पेपर लीक और फर्जी अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल कराने के कई मामले सामने आने के बाद अब राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर सतर्क हो गया है। परीक्षा 18 सितंबर को संभाग मुख्यालयों पर होगी। इस भर्ती में 2389 पदों के लिए 1.70 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।
परीक्षा में नकल और फर्जीवाड़े जैसी गतिविधियों को रोकने के लिए बोर्ड ने संदिग्धों के कुछ नाम सुरक्षा एजेंसियों को सौंपे हैं और उन पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। इस सूची में वे लोग शामिल हैं जिनकी सूचना बोर्ड को विभिन्न माध्यमों से मिली थी। यह लोग अभ्यर्थियों को भ्रमित कर रहे थे।
चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा का कहना है कि जो अभ्यर्थी पेपर लीक मामले में या फर्जीवाड़े जैसी किसी भी गतिविधि में शामिल पाया गया तो उसको बोर्ड की परीक्षाओं से आजीवन डीबार किया जाएगा। इसके साथ ही परीक्षा कक्ष में किसी भी इलेक्ट्रोनिक डिवाइस, मोबाइल को लेकर जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।
एसआई परीक्षा रद्द करने को सोशल मीडिया पर अभियान
एसआई भर्ती परीक्षा को सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों ने ओएमआर सीट और परीक्षा कक्ष के वीडियो को यह कहते हुए वायरल कर दिया कि जब केंद्र पर मोबाइल ले जाना मना है तो फिर वीडियो और ओएमआर सीट की फोटो बाहर कैसे आई। एसआई परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर अभियान चलाया। उन्होंने राजस्थान एसआई परीक्षा रद्द करो हैशटेग को ट्रेंड कराया।

humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By news admin
Load More In जयपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अनियंत्रित होकर राजमार्ग पर पलटा कोयले से भरा ट्रक

बीकानेर। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 62 पर सूरतगढ़ की तरफ लालेरा के पास कोयले से भरा ट्रक अन…