Home बीकानेर INDvAUS: आज होगा टी20 सीरीज का आगाज, जानिए आंकड़ों की दौड़ में कौन है आगे

INDvAUS: आज होगा टी20 सीरीज का आगाज, जानिए आंकड़ों की दौड़ में कौन है आगे

8 min read
humara bikaner
humara bikaner

विशाखापट्टनम: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आगाज आज हो रहा है और क्रिकेट के इस छोटे प्रारुप में दोनों ही टीमें संतुलित नजर आ रही हैं। एक तरफ भारत विश्व कप से पहले अपनी आखिरी टी-20 सीरीज खेल रहा है और दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी अपने स्टार खिलाड़ियों वॉर्नर, स्मिथ और स्टार्क के बिना इस दौरे पर आए हैं और विश्व कप से पहले सही कॉम्बिनेशन की तलाश कर रहे हैं। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 7 टी-20 सीरीज खेली गई हैं, जिसमें 3 में भारत को जीत मिली है और एक में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि 3 बार सीरीज बराबरी पर रही है। आइए जानते हैं कुछ और दिलचस्प आंकड़े।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 18 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिनमें भारत को 11 में और ऑस्ट्रेलिया को 6 मैचों में जीत मिली है। जबकि 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। भारत में खेली गई पिछली तीन टी-20 सीरीज में भारत 2 सीरीज अपने नाम करने में सफल रहा जबकि एक सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। पिछले कुछ समय से भारतीय टीम शानदार फॉर्म में है और टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आंकड़े भी भारत के पक्ष में हैं। यदि टीम इंडिया इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने घुटने टेक देती है तो यह उसकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी घरेलू सरजमीं पर टी-20 सीरीज में पहली हार होगी।

humara bikaner
humara bikaner

ऑस्ट्रेलिया ने जब-जब भारत का दौरा किया है उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा है हालांकि उन्होंने टीम इंडिया के सामने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन बावजूद इसके जीत हासिल करने में नाकाम रहा है। ऐसे में अगर फिंच की टीम को विराट सेना को उसी के घर में मात देनी है तो उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। दूसरी तरफ भारत अपनी घरेलू परिस्थितियों में और भी खतरनाक टीम है ऐसे में खिलाड़ी चाहेंगे कि विश्व कप से पहले एक और सीरीज में जीत हासिल की जाए। लेकिन इसके लिए कंगारू टीम को हाल ही में घर पर टीम इंडिया के खिलाफ मिली हार को भूलकर नए सिरे से शुरुआत करनी होगी।

humara bikaner
humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रियंका गहलोत बने ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष

हमारा बीकानेर। ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज (रजि.) राजस्थान (पश्चिम) के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर…