पशुओं को चराने के लिए निकले दो सगे भाईयों की तालाब में डूबने से मौत

humara bikaner
humara bikaner

हमारा बीकानेर ।जयपुर जिले में दूदू तहसील के मौजमाबाद में मंगलवार को तालाब में डूबने से दो सगे भाईयों की मौत हो गई। घटना का पता चलने पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। तब दोनों भाईयों के शवों को बाहर निकाला। इसके बाद शवों को मोर्चरी पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम के बाद दोपहर करीब दो बजे शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए। इस घटना से गांव में मातम छा गया।

एसडीआरएफ के कमांडेंट आईपीएस पंकज चौधरी ने बताया कि हादसा मौजमाबाद कस्बे में गाड़ोता ग्राम पंचायत क्षेत्र के कांवड़ियावास कलां गांव में हुई। यहां रहने वाले सीताराम जाट के बेटे संदीप (11) व प्रदीप (9) की तालाब में डूबने से मौत हो गई। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि दोनों भाई आज सुबह भैसों को चराने के लिए गांव में ही बने तालाब की तरफ गए थे। वहीं, भैसें तालाब में उतर गई। उनको बाहर निकालने के लिए दोनों भाई संदीप और प्रदीप भी तालाब में उतर गए।

गहराई में जाने पर दोनों भाई डूबे, चप्पलों से पता चला

इसके बाद गहराई में जाने से दोनों भाई तालाब में ही डूब गए। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे तक वे दोनों ही घर नहीं लौटे। जबकि भैसें घर आ गई। तब दोनों बच्चों के पिता सीताराम व अन्य ग्रामीणों ने संदीप व प्रदीप को तलाश करना शुरु किया। वे तालाब किनारे पहुंचे। वहां उनकी चप्पलें नजर आई। तब तालाब में डूबने का संदेह होने पर मौजमाबाद पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद गाड़ोता हैडक्वार्टर पर मौजूद एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई। इस बीच सिविल डिफेंस की टीम भी जयपुर से गाड़ोता के लिए रवाना हो गई। एसडीआरएफ के जवानों ने मोटर बोट के जरिए तालाब में करीब एक घंटे तक बच्चों को तलाश कर बाहर निकाला। दोनों की मौत हो चुकी थी। इस दौरान घटनास्थल पर काफी संख्या में ग्रामीण इकट्‌ठा हो गए थे। गांव के सरपंच सहित पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे

humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By Khushi Gahlot
Load More In राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 5 सूत्री मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

हमारा बीकानेर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बीकानेर महानगर द्वारा 5 सूत्री मांगों को लेकर …