होम वर्क नहीं करने पर 8 वर्षीय बच्ची को लात-घूंसों से पीटा, आरोपी टीचर के खिलाफ केस दर्ज

हमारा बीकानेर। चूरू सांडवा थाना क्षेत्र के गांव सोनियासर उदय करणावतान के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में एक टीचर ने होम वर्क नहीं करने पर तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली 8 साल की छात्रा के साथ बेरहमी से मारपीट की। छात्रा के दादा की रिपोर्ट पर सांडवा थाने में टीचर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। सुजानगढ़ डीएसपी ने मंगलवार को गांव में जाकर छात्रा और उसके परिजनों से घटना की जानकारी और बयान लिए।एसएचओ सुरेंद्र बारुपाल ने बताया कि दुलदास पुत्र अमरदास कामड़ निवासी सोनियासर गोदारान की रिपोर्ट पर सोनियासर उदय करणावतान के राउप्रावि के टीचर नेमीचंद के खिलाफ छात्रा से मारपीट का मामला दर्ज हुआ। सुजानगढ़ डीएसपी रामप्रताप विश्नोई ने बताया कि छात्रा व परिजनों के बयान लिए गए हैं। प्रारंभिक जांच व पूछताछ में छात्रा से बेरहमी से मारपीट करना सामने आया है। आरोपी टीचर को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
छात्रा के गाल व पीठ पर पिटाई के निशान
दुलदास कामड़ निवासी सोनियासर गोदारान ने बताया कि उसकी 8 वर्षीय पोती सोनियासर उदय करणावतान के राउप्रावि में कक्षा तीन में पढ़ती है। उसकी पोती सोमवार को स्कूल गई थी। स्कूल में शिक्षक नेमीचंद ने होम वर्क नहीं करके लाने पर उसकी पोती के साथ डंडों, लात-घूंसों से बेरहमी के साथ मारपीट की। मारपीट से उसकी पोती अचेत हो गई और गाल व पीठ पर मारपीट से नील के निशान पड़ गए। स्कूल की छुट्टी होने के बाद उसकी पोती शाम को ढाणी पहुंची और परिवार के लोगों को पूरी घटना के बारे में बताया। दुलदास ने बताया कि उनकी ढाणी गांव से कुछ दूरी पर है। स्कूल में स्टाफ कम होने के कारण कक्षा 1 से 3 तक के बच्चों को एक साथ ही बैठाकर पढ़ाया जाता है।
आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करने की मांग
भीम सेना ने एसपी को ज्ञापन भेजकर आरोपी शिक्षक को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। सेना के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजेंद्र नौसरिया ने ज्ञापन में लिखा कि इस शर्मनाक घटना के बाद स्कूल प्रशासन आरोपी को बचाने में जुटा है। आरोपी ने मंगलवार को पीड़ित छात्रा के घर कई लोगों को भेजकर राजीनामे का दबाव बनाया। 24 घंटे में आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा।
प्रारंभिक रिपोर्ट में मारपीट की पुष्टि हुई: सीडीईओ
रात को ही तेहनदेसर पीईओ से बात की तो उन्होंने मारपीट की पुष्टि की। बीदासर एसीबीईओ व एक प्रिंसिपल स्तर के अधिकारी को मंगलवार को स्कूल भेजकर जांच करवाई। प्रारंभिक रिपोर्ट आ गई है, जिसमें मारपीट करना पाया गया है। अब विस्तृत जांच कराएंगे। उसके बाद आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सीआईडी ने बीकानेर संभाग से तीन पाकिस्तानी जासूसो को किया गिरफ्तार

हमारा बीकानेर । सीआईडी ने बीकानेर संभाग में बड़ी कार्रवाई की है । सीआईडी ने बीकानेर संभाग स…