बीवी के लिए बनवाया ब्रिज, अब बनेंगे पाकिस्तान के PM, शादियों के रहे सरताज 

हमारा बीकानेर। इमरान खान अपनी सरकार बचाने में नाकाम रहे। 342 कुल सांसदों वाले सदन में वोटिंग के दौरान 174 सदस्य मौजूद थे। सभी ने इमरान खान के खिलाफ वोट दिया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के अध्यक्ष और विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ अब पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे। 2018 में नवाज शरीफ को पद से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज का अध्यक्ष बनाया गया था।

कौन हैं शहबाज जिनके सिर सजेगा पाकिस्तान का ताज
शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई हैं। साल 2018 में हुए आम चुनाव में पीएमएल-एन ने शहबाज को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया था। इस चुनाव में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने जीत हासिल की थी। वहीं, शहबाज को विपक्ष का नेता चुना गया था। शहबाज तीन बार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सीएम रह चुके हैं।
अफवाहों से भरा है शहबाज का पारिवारिक जीवन
शहबाज की शादी, पत्नियों और परिवार को लेकर कई तरह की कहानियां बताई जाती रही हैं। कहा जाता है कि शहबाज की 5 शादी हुई थीं। दावा किया जाता है कि इनमें से कुछ शादियां गुप्त रखी गई थीं।
पहली बीवी बेगम नुसरत शहबाज से हैं 5 बच्चे
शहबाज की पहली शादी उनकी कजिन बेगम नुसरत से हुई थी। उनका निकाह 1973 में हुआ था। इन दोनों के 5 बच्चे हैं। नुसरत की 1993 में मृत्यु हो गई थी जिसके बाद शहबाज ने दूसरी शादी की।
नरगिस खोसा से शादी रही सबसे चर्चित
शहबाज की दूसरी बीवी का नाम नरगिस खोसा बताया जाता है, वह तारिक खोसा की बहन हैं जो संघीय जांच एजेंसी (FIA) से हैं। यह शादी एक समय में काफी चर्चा में रही। इस शादी में शहबाज के परिवारिक सदस्यों, दोस्तों के अलावा बड़े-बड़े राजनेता आए थे।
आलिया हनी के लिए बनाया ब्रिज
बताया जाता है कि शहबाज ने सऊदी अरब में आलिया हनी से गुपचुप शादी की थी। यह मामला सामने आने पर उन्होंने आलिया को तलाक दे दिया था। सऊदी में यह भी कहा जाता है कि घुड़सवार पुल, जिसे हनी ब्रिज भी कहा जाता है, उसे शहबाज ने अपनी तीसरी पत्नी के घर पहुंचने के दौरान ट्रैफिक से बचने के लिए बनवाया था। तलाक के 6 महीने बाद आलिया हनी की मौत हो गई। आलिया से एक बेटी है जिसका नाम खदीजा शरीफ है।
शहबाज ने तहमीना दुर्रानी 2003 में की थी शादी
शहबाज शरीफ ने 2003 में दुबई में तहमीना दुर्रानी से एक निजी समारोह में शादी की थी। तहमीना अभी लाहौर में रहती हैं। शहबाज से शादी से पहले तहमीना दुर्रानी ने पूर्व सीएम और पंजाब के गवर्नर गुलाम मुस्तफा खार के साथ शादी की थी। गुलाम मुस्तफा से रिश्ते खराब होने के कारण उन्होंने 14 साल की शादी तोड़ दी।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सीआईडी ने बीकानेर संभाग से तीन पाकिस्तानी जासूसो को किया गिरफ्तार

हमारा बीकानेर । सीआईडी ने बीकानेर संभाग में बड़ी कार्रवाई की है । सीआईडी ने बीकानेर संभाग स…