बीकानेर में कोरोना से दो की हो चुकी मौत, पढ़ें पूरी खबर

humara bikaner

बीकानेर। बीकानेर में कोरोना अनकंट्रोल होता जा रहा है। दिनों दिन नये मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सैपलिंग में हर छठा टेस्ट पॉजिटिव रिपोर्ट हो रहा है। इसके बाद भी अच्छी खबर ये है कि बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में कोरोना एक्टिव केस 2627 के मुकाबले भर्ती मरीजों की संख्या महज 24 है। वहीं पीबीएम अस्पताल में कैंसर से पीडि़त एक चालीस वर्षीय पुरुष की गुरुवार को मौत हो गई, मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई। इसके अलावा शुक्रवार भी एक महिला की मौत हुई हैं यह महिला शुगर व निमिनोया से पीडि़त थी जिसका पीबीएम में अस्पताल चल रहा था। इलाज के दौरान मौत हो गई उसके बाद कोरोना सैंपल लिया गया जो कि पॉजिटिव रिपोर्ट हुआ है।

 

 

ग्रामीण क्षेत्रों से मिल रहे संक्रमित
शुक्रवार सुबह की रिपोर्ट में बीकानेर में पांच सौ पैंतीस नए पॉजिटिव केस आए हैं। ये तीन हजार से ज्यादा टेस्ट करने पर मिले हैं। अधिकांश रोगी बीकानेर शहर से हैं, जबकि इसके अलावा श्रीडूंगरगढ़, नोखा और देशनोक के हैं। हर रोज मिल रहे संक्रमितों में बच्चों की संख्या भी काफी है। महज दो तीन साल के बच्चे भी पॉजिटिव आ रहे हैं।

यह राहत की बात
पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही ने बताया कि अस्पताल में कुल 24 कोरोना मरीज भर्ती हैं। इनमें अधिकांश की हालत सही है। आठ मरीजों को ऑक्सीजन बेड पर रखा गया है। हालांकि इन्हें भी हर वक्त ऑक्सीजन देने जैसी स्थिति नहीं है। इसके अलावा एक भी रोगी फिलहाल वेंटीलेटर पर नहीं है। पिछली दो लहरों की तुलना में ये संख्या बहुत कम है।

humara bikaner
Load More Related Articles
Load More By news admin
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीकानेर से बड़ी खबर- थानाधिकारी राणीदान चारण को किया निलंबित

बीकानेर। रीट में नकल के मामले में गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान चारण को निलंबित कर दिया गया ह…