पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर की एयरस्ट्राइक, हमले में 40 से ज्यादा लोगों की मौत का दावा

हमारा बीकानेर। शनिवार को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खोस्त और कुनार प्रांतों में एयरस्ट्राइक कर दी। लोकल पुलिस के मुताबिक, पेसा मिला और मीर सफर में हुई बमबारी में 5 बच्चों और 1 महिला की मौत हुई। हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि हमला खोस्त के स्पेरा जिले में हुआ था, जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। एयरस्ट्राइक के बाद अफगानिस्तान के लोगों ने सड़क पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया।
हमले को लेकर पाकिस्तान सरकार की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। हालांकि, वहां के मीडिया का कहना है कि एयरस्ट्राइक के जरिए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) पर हमला किया गया था।
एयरस्ट्राइक के बाद पाक राजदूत तलब
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने हमले की कड़ी निंदा की है। एयरस्ट्राइक के बाद तालिबान सरकार ने पाकिस्तान के राजदूत मनसूर अहमद खान को तलब किया। इस दौरान अफगानिस्तान के फॉरेन मिनिस्टर आमिर खान मुत्ताकी और डिप्टी डिफेंस मिनिस्टर अल्हाज मुल्ला शिरीन अखुंड मौजूद रहे।
अफगानिस्तान के सब्र का न लें इम्तेहान
तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर पाक सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा- अफगानिस्तान की हुकूमत पाकिस्तान से मांग करती है कि वो ऐसे मामलों में अफगानिस्तान के सब्र का इम्तेहान न ले। ऐसी गलती दोबारा हुई तो इसके बुरे परिणाम होंगे। दोनों देशों के बीच समस्याओं को राजनीतिक तरीकों से हल किया जाना चाहिए।
एयरस्ट्राइक के जरिए TTP को बनाया निशाना
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, एयरस्ट्राइक के जरिए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) और पश्तून इस्लामिक ग्रुप को निशाना बनाया गया था। इससे पहले शुक्रवार को भी अफगानिस्तान के गोर्बज जिले में पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी सैनिकों में झड़प हुई थी।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सीआईडी ने बीकानेर संभाग से तीन पाकिस्तानी जासूसो को किया गिरफ्तार

हमारा बीकानेर । सीआईडी ने बीकानेर संभाग में बड़ी कार्रवाई की है । सीआईडी ने बीकानेर संभाग स…