दो दिन बाद 7 जिलों में होगी बारिश:आज भी गर्मी और उमस करेगी परेशान; तापमान में 2-3 डिग्री की बढ़ोतरी

Share News

प्री-मानसून की बारिश थमने के साथ ही गर्मी के तेवर तेज हो गए हैं। बाड़मेर, जालोर के अलावा शुक्रवार को अलवर, बारां समेत राजस्थान के 18 शहरों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो प्रदेश में गर्मी का ये दौर अगले 2 दिन ऐसे ही रहने की संभावना है। 27 जून से प्रदेश के मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिलेगा। 7 जिलों में बारिश होने की संभावना है।

आज पूरे दिन आसमान साफ रहा और सुबह से धूप निकली। दिन में तेज धूप के साथ हल्की गर्म हवा भी चली। जयपुर में आज दिन का तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सबसे गर्म दिन आज जैसलमेर में रहा, जहां दिन का तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
जयपुर, जैसलमेर के अलावा आज बाड़मेर, नागौर, जोधपुर, बाड़मेर, कोटा, उदयपुर, बांसवाड़ा और चूरू में भी गर्मी के तेवर तेज रहे। हनुमानगढ़, बारां, गंगानगर, बीकानेर, चूरू और उदयपुर में दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा हुआ।
अब आगे क्या?
जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक 25 और 26 जून को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान तापमान में 1-3 डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा हो सकता है। 27 जून को पूर्वी राजस्थान के सिरोही, उदयपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और राजसमंद में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। यहां तेज हवा चलने के साथ आसमान में बादल छाने और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इसी तरह 28 जून को सिरोही, उदयपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, राजसमंद के अलावा सवाई माधोपुर, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़ में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।


Share News
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In जयपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जालौर में दलित छात्र हत्या प्रकरण के खिलाफ जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Share Newsहमारा बीकानेर। जालौर में शिक्षक द्वारा दलित छात्र की हत्या के खिलाफ राष्ट्रीय सा…